October 18, 2020

Uttar Pradesh: Banke Bihari temple of Mathura will be closed from tomorrow – उत्तर प्रदेश : मथुरा का बांके बिहार मंदिर कल से फिर बंद किया जाएगा

उत्तर प्रदेश : मथुरा का बांके बिहार मंदिर कल से फिर बंद किया जाएगा

मथुरा का बांके बिहारी मंदिर सोमवार को फिर से बंद कर दिया जाएगा.

लखनऊ:

Coronavirus: मथुरा (Mathura) का बांके बिहारी मंदिर कल से एक बार फिर बंद होगा. मंदिर में दर्शनों के लिए भारी भीड़ उमड़ने के कारण उसे बंद किया जा रहा है. ऑनलाइन व्यवस्था न होने तक मंदिर बंद रहेगा. सोमवार से आम श्रद्धालुओं के लिए मंदिर दोबारा बंद कर दिया जाएगा. मंदिर प्रबंधक ने यह जानकारी दी है. प्रबंधन का कहना है कि सेवायतों का भी सहयोग नहीं मिल रहा है.

यह भी पढ़ें

कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लागू सामाजिक दूरी के नियम की मथुरा में उस समय पूरी तरह अनदेखी की गई, जब शनिवार को यहां स्थित प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर के बाहर लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई. यह मंदिर कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले सात महीने से बंद था.

पुलिस मौके पर पहुंची और कुप्रबंधन के लिए मंदिर के प्राधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया. पुलिस उपाधीक्षक रमेश चंद तिवारी ने कहा, ‘‘महामारी के बीच मंदिर के बाहर भीड़ के लिए सही निर्णय नहीं लेने वाले मंदिर के अधिकारी जिम्मेदार हैं.”

मंदिर प्रबंधक मनीष शर्मा ने कहा कि मंदिर परिसर में ऑनलाइन पंजीकरण के बाद सीमित लोगों के प्रवेश को अनुमति देने का फैसला किया गया था, लेकिन ऑनलाइन प्रणाली में कुछ दिक्कत आ गई, जिसे ठीक किया जा रहा है.

(इनपुट भाषा से भी)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed