April 8, 2021

WHO chief appreciates PM Modi for spreading awareness to curb Corona transmission | Corona संक्रमण को रोकने के लिए PM Modi के संदेश से WHO प्रमुख Tedros प्रभावित, Tweet करके की तारीफ

जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) प्रमुख टेड्रोस एडहोम घेबियस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ की है. पीएम मोदी ने विश्व स्वास्थ्य दिवस (World Health Day) पर अपने संदेश में COVID-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए कुछ सावधानियों पर प्रकाश डाला था. WHO प्रमुख को प्रधानमंत्री का यह संदेश काफी पसंद आया है. उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह हमें कोरोना से जंग में मदद मिलेगी.  

यह कहा था PM Modi ने

कल विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य सेवा में अनुसंधान और नवाचार का समर्थन करने के लिए देश की प्रतिबद्धता को दोहराया था. उन्होंने लोगों से मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने और अन्य प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील करते हुए कहा था कि COVID-19 के मुकाबले के लिए ये बेहद जरूरी हैं. पीएम ने यह भी कहा था कि हमें अपनी इम्युनिटी बूस्ट (Immunity Boost) करने के लिए हर संभव कदम उठाना चाहिए और खुद को फिट बनाए रखना चाहिए. 

ये भी पढ़ें -Czech Republic में तीसरा स्वास्थ्य मंत्री भी बर्खास्त, कोरोना का कहर रोकने में रहे थे नाकाम

Ghebreyesus ने दिया धन्यवाद

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस को प्रधानमंत्री मोदी का ये संदेश इतना पसंद आया कि वह तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सके. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘नमस्ते,# प्रधानमंत्री @narendramodi, इस बात पर प्रकाश डालने के लिए कि हममें से प्रत्येक को COVID-19 के प्रसार को रोकने में भूमिका निभानी है और प्रत्येक व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य के देखभाल के महत्व को समझाने के लिए आपका धन्यवाद’. 

फिर से बिगड़ते जा रहे हैं हालात

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी COVID ट्रैकर के अनुसार, दुनियाभर में 132,597,200 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित हुए हैं और 2,876,500 से अधिक लोगों की मौत हुई है. वहीं, भारत की बात करें तो संक्रमण के मामलों ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. इसे देखते हुए कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू जैसे उपाय लागू करना शुरू कर दिया है. सबसे ज्यादा खराब स्थिति महाराष्ट्र में बनी हुई है.

 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *