September 16, 2020

दतिया में पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को आवास की मिली सौगात


दतिया में पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को आवास की मिली सौगात


मंत्री डॉ. मिश्रा ने 19 करोड़ की लागत से निर्मित नवीन आवासों का किया लोकार्पण 


भोपाल : बुधवार, सितम्बर 16, 2020, 18:44 IST

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस लाइन दतिया में मुख्यमंत्री पुलिस आवास योजना के तहत् 19 करोड़ की लागत से निर्मित पुलिस अधिकारियों के 24 एवं आरक्षकों के 96 नवीन आवास भवनों का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग के जवानों की आवास संबंधी समस्याओं का निराकरण करने के लिये पूरे प्रदेश में आवास निर्मित किये जायेंगे। डॉ. मिश्रा ने कहा कि आज दतिया में नवीन आवासों का लोकार्पण करते हुए अत्यधिक प्रसन्नता हो रही है।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस जवानों को अब आवास संबंधी किसी प्रकार की परेशानी नहीं आयेगी। एक वर्ष में सभी जवानों को आवास उपलब्ध करायें जायेंगे। उन्होंने कहा कि दतिया पुलिस लाइन में निर्मित बहु-मंजिला आवास में बच्चों के लिए लाइब्रेरी की व्यवस्था रहेगी। लायब्रेरी में महापुरूषों के जीवन पर केन्द्रित पुस्तकें भी रखी जायेगी, जिससे बच्चे महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेकर संस्कारवान बन सकें।

पुलिस महानिरीक्षक श्री मनोज शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि गृह मंत्री डॉ. मिश्रा द्वारा पुलिस अधिकारियों, जवानों के परिवारों की चिंता कर इनके कल्याण के लिए विभिन्न कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दतिया जिला प्रदेश का पहला जिला है, जहां पुलिस अधिकारियों एवं जवानों के लिए सर्वाधिक आवासों के निर्माण के साथ-साथ 40 लाख की लागत का सुपर मार्केट एवं 20 लाख की लागत के जिम की सुविधा भी प्रदाय की गई है। कार्यक्रम को श्री कालीचरण कुशवाहा और श्री विपिन गोस्वामी ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक डॉ. आशाराम अहिरवार, श्री योगेश सक्सेना, श्री गोविन्द ज्ञानानी, श्री प्रशांत ढेंगुला, श्री अतुल भूरे चौधरी सहित अन्य जन-प्रतिनिधिगण व पुलिस अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।


अलूने


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed