Saturday, April 13, 2024
HomeThe Worldपुतिन ने किम जोंग उन के लिए तोड़ा UNSC का नियम! गिफ्ट...

पुतिन ने किम जोंग उन के लिए तोड़ा UNSC का नियम! गिफ्ट की लग्जरी रशियन कार

Russia : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को एक स्पेशल गिफ्ट भेजा है. बताया जा रहा है, कि उन्होंने किम को उनके निजी इस्तेमाल के लिए एक रशियन कार गिफ्ट की है. इस बात की जानकारी आधिकारिक मीडिया ने मंगलवार (20 फरवरी) को दी है. कहा जा रहा है कि यह गिफ्ट संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन हो सकता है, क्योंकि संयुक्त राष्ट्र ने रूस और उत्तर कोरिया के बीच होने वाले लेन-देन पर रोक लगाई है.

 

 

पुतिन ने अपनी जैसी कार की गिफ्ट

 

पिछले साल सितंबर में किम पुतिन से मुलाकात करने रूस पहुंचे थे, जहां वह पुतिन की कार में बैठे थे. इस दौरान किम ने पुतिन की कार ‘ऑरस लिमोसिन’ में दिलचस्पी दिखाई थी और अब उन्हें पुतिन ने अपनी जैसी कार गिफ्ट की है. यात्रा के दौरान देशों के बीच गहरे संबंध बनाए गए है, और देश में सभी क्षेत्रों में आदान-प्रदान की प्रक्रिया बढ़ाने का वादा किया गया है.

 

गिफ्ट कार की कितनी कीमत ?

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुतिन ने किम को ऑरिस मोटर कंपनी की कार गिफ्ट में दी है. ऑरिस कंपनी की कारों की शुरूआती कीमत करीब चार करोड़ रूपये से शुरु होती है, जो रोल्स रॉयल की कीमत के बराबर है. रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया कि रूस से कौन से मॉडल की कार उत्तर कोरिया को भेजी है. बताया जा रहा है, कि किम ऑटोमोबाइल के बहुत शौकीन हैं और उनके पास कई सारी विदेशी की लग्जरी गाड़ियां है. 

 

UNSC की प्रस्ताव का उल्लंघन

 

मीडिया एजेंसी केसीएनए के मुताबिक, रूसी कार 18 फरवरी को उत्तर कोरिया के किम के सहयोगी को सौंपी गई थी. किम की बहन ने पुतिन का धन्यवाद करते हुए कहा कि ये तोहफा दोनों नेताओं के बीच के व्यक्तिगत संबंध को स्पष्ट करता है और पुतिन का किम जोंग उन धन्यवाद करते है.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS