Saturday, April 20, 2024
HomestatesMadhya Pradeshअचानक उल्टी दौड़ी मालगाड़ी, बिल्डिंग में घुसी

अचानक उल्टी दौड़ी मालगाड़ी, बिल्डिंग में घुसी

मध्य प्रदेश के रतलाम रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी अचानक पीछे की ओर दौड़ पड़ी। जब तक किसी को यह माजरा समझ में आया, तब तक मालगाड़ी बेपटरी होकर रेलवे बिल्डिंग में घुस चुकी थी। इस हादसे की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

दरअसल, घटना गुरुवार सुबह पौने छह बजे की है। रतलाम स्टेशन के पास आउटर पर गिट्टी सप्लाई करने वाली मालगाड़ी ट्रैक पर खड़ी थी कि अचानक यह पीछे की ओर चल गई। मालगाड़ी में बैक गियर लगने के कारण ऐसा हुआ।

ट्रेन पीछे की ओर जाते हुए रेलवे स्टेशन के इंजीनियरिंग केबिन से जा टकराई। इस दौरान तीन डिब्बे बेपटरी हो गए। दो बिजली के खंभे भी टूट गए। वहीं, रेलवे के एक भवन (केबिन) को भी नुकसान हुआ हैं। गनीमत यह थी कि हादसे में कोई कर्मचारी या यात्री हताहत नहीं हुआ। 

टल गया बढ़ा हादसा : 
थोड़ी देर बाद ही इस लाइन से जयपुर-भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस गुजरने वाली थी, अगर यह ट्रेन आ जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि, हादसे के बाद रतलाम-नागदा का रेल यातायात बाधित हुआ है जिससे कुछ ट्रेनों के संचालन में देरी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी और राहत दल की पूरी टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई थी। मलबा हटाने के बाद  रेल यातायात सामान्य किया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS