Thursday, March 28, 2024
HomestatesMadhya Pradeshकोरोना संक्रमण से बचाव के लिये सरकारी प्रयासों के साथ जन-सहयोग जरूरी

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये सरकारी प्रयासों के साथ जन-सहयोग जरूरी


कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये सरकारी प्रयासों के साथ जन-सहयोग जरूरी


जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह की उपस्थिति में जिला संकट प्रबंधन समिति की बैठक हुई सम्पन्न
 


भोपाल : शुक्रवार, अप्रैल 9, 2021, 15:52 IST

जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये सरकारी प्रयासों के साथ-साथ जन-सहयोग जरूरी है। उन्होंने स्वयंसेवी संगठनों से वैश्विक महामारी से निपटने के लिये एक जुट होकर कार्य किये जाने का आग्रह भी किया। जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह गुरूवार को उमरिया में जिला संकट प्रबंधन समिति की बैठक को संबोधित कर रही थीं।

जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार, अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने, प्रायवेट अस्पतालों में बिस्तर आरक्षित कराने और दवाओं की दरें निर्धारित करने का कार्य प्राथमिकता के साथ कर रही है। इन सब के बावजूद संकट की इस घड़ी में स्वंयसेवी संगठनों को आगे आकर जन-सामान्य के बीच जन-जागरूकता का काम किये जाने की जरूरत है। उन्होंने आमजन से मास्क पहनने, दो गज की दूरी का पालन करने और थोड़ी-थोड़ी देर में साबुन से हाथ धोने का आग्रह किया।

जन जातीय कार्य मंत्री ने बताया कि जिले भर में पर्याप्त संख्या में टीकाकरण केन्द्र बनाये गये हैं। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से नि:शुल्क टीके लगवाने का भी आग्रह किया। कलेक्टर श्री संजीव श्रीवास्तव ने बैठक में जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यों और तैयारियों की जानकारी दी।


मुकेश मोदी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS