Friday, March 29, 2024
HomestatesUttar Pradeshगुरुग्राम: ब्लड कैंसर के डर से 10वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर...

गुरुग्राम: ब्लड कैंसर के डर से 10वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर जान दी – gurugram 10th students suicide blood cancer

  • अलर्जी से पीड़ित थी छात्रा, चल रहा था इलाज
  • पुलिस को मिला सुसाइड नोट, जांच शुरू

बीमारियों का खौफ बढ़ता जा रहा है. कैंसर की आशंका पर एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया. ये वाकया हरियाणा के साइबर सिटी गुरुग्राम का है. सोनीपत के गुरुकुल में दसवीं में पढ़ने वाली छात्रा ने महज इसलिए जान दे दिया, क्योंकि उसे कैंसर होने का शक हो गया था. पुलिस ने छात्रा शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है. इसमें छात्रा ने लिखा है कि वो कैंसर से पीड़ित है और वो जीना नहीं चाहती इसलिए वो अपनी जान दे रही है.

16 साल की मृतक छात्रा दो दिन बाद ही गुरुकुल में जाने वाली थी. परिवारवालों की माने तो मृतका पढ़ने में काफी होशियार थी, लेकिन कुछ समय से अलर्जी से पीड़ित थी. अलर्जी की दवा भी खा रही थी, लेकिन इसी बीच किसी ने छात्रा को बहका दिया कि उसे कैंसर हो गया है. इससे छात्रा काफी परेशान हो गई और ब्लड कैंसर होने की डर से मौत को गले लगा लिया. हालांकि छात्रा को ब्लड कैंसर है या नहीं, ये क्लियर नहीं हो पाया है.

letter_011320023945.jpgसुसाइड लेटर

सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखा, ‘मुझे माफ कर देना क्यों मुझे अलर्जी नहीं, ये बहुत बड़ी बीमारी है. मेरे खून में, जिसको ब्लड कैंसर कहते हैं. मैं नहीं चाहती की मेरी वजह से सभी को यही बीमारी हो. आप सभी अपना ध्यान रखना. मैं बुआजी से मिलने जा रही हूं और हां मैं वापस जरूर आऊंगी.’

फिलहाल पुलिस छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. बेशक से स्वास्थ्य विभाग कैंसर जागरूक्ता के लिए सैकड़ों करोड़ खर्च करती हो, लेकिन जिस तरह से एक होनहार छात्रा ने कैंसर पीड़िता कहलाने से बेहतर मौत को गले लगाना उचित समझा उससे साफ लगता है कि आज भी कैंसर को लेकर लोगों में कितना भय व्याप्त है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS