Thursday, April 18, 2024
HomestatesUttar Pradeshदिल्ली चुनाव के मैदान में उतरेगी JJP, दिग्विजय बोले- मेहनत दिलाएगी जीत...

दिल्ली चुनाव के मैदान में उतरेगी JJP, दिग्विजय बोले- मेहनत दिलाएगी जीत – Dushyant chautala jannayak janata party will participate in delhi assembly election with manifesto atrc

  • जेजेपी ने दिल्ली चुनाव लड़ने का किया फैसला
  • अपने घोषणा पत्र के साथ जेजेपी लड़ेगी चुनाव 

करीब दो महीने पहले हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपनी मजबूत स्थिति दर्ज करवाने वाली जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरने का फैसला लिया है. दिल्ली में हुई पार्टी की दिल्ली चुनाव समिति की बैठक के बाद यह फैसला किया गया. हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री और जेजेपी दिल्ली के प्रभारी दुष्यंत चौटाला ने पार्टी द्वारा गठित दिल्ली चुनाव समिति के साथ बैठक कर दिल्ली में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जेजेपी बकायदा अपने घोषणा पत्र के साथ चुनाव लड़ेगी और इसके लिए हरियाणा विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र तैयार करने वाली कमेटी को ही जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं, उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में जोन वाइज 5 अलग-अलग कमेटियां भी गठित की है.

उम्मीद्वारों के चयन के लिए बनाई गई कमेटियों में पहली कमेटी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हर्ष कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद जिले के पदाधिकारियों की टीम बनाई गई है, जो फरीदाबाद जिले के साथ लगते दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवार ढूंढेगी. वहीं राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ के नेतृत्व में सोनीपत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर के नेतृत्व में गुरुग्राम, इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में झज्जर-बादली, संगठन सचिव राजेंद्र लितानी के नेतृत्व में बहादुरगढ़ के साथ लगते दिल्ली के क्षेत्रों में उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. सभी कमेटियों में इन जिलों के पदाधिकारी भी विशेष तौर पर कार्य करेंगे.  

दिल्ली चुनाव लड़ने का फैसला

जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने बताया कि जननायक जनता पार्टी ने बैठक कर सभी की सहमति से दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव को लड़ने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि जेजेपी के गठन के बाद पार्टी लगातार दिल्ली में सक्रिय है और पार्टी ने दिल्ली में अपनी इकाई भी बनाई हुई है. उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनाव के मैदान में जेजेपी गरीबों, मजदूरों, किसानों के हकों की लड़ाई लड़ते हुए मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी. दिग्विजय ने कहा कि उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की साफ-सुथरी छवि और पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत हमें जीत दिलाएगी. चुनाव के लिए बनाई गई समितियां अगले तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व को सौंपेंगी.

उन्होंने कहा कि दिल्ली चौधरी देवीलाल जी की कर्मभूमि रही है. उन्होंने कहा कि एक जमाने में चौधरी देवीलाल के सहयोग से यहां से ना केवल दिल्ली विधानसभा में सदस्य चुनकर जाते थे, बल्कि देश की सबसे बड़ी पंचायत संसद में भी सांसद जीतकर जाते थे.

बीजेपी के साथ गठबंधन के सवाल पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी के साथ जेजेपी की मौजूदा गठबंधन की सरकार है, इसलिए जेजेपी गठबंधन धर्म निभाते हुए बीजेपी का सम्मान करती है. वहीं उन्होंने कहा कि गठबंधन के विषय पर भाजपा के साथ कोई बातचीत होती है, तो पार्टी दोबारा से बैठक कर उस पर चर्चा करेगी. उन्होंने कहा कि इस विषय में अंतिम फैसला पार्टी संस्थापक अजय सिंह चौटाला लेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS