Friday, March 29, 2024
HomestatesUttar Pradeshसरदार पटेल कोविड केयर में आज से एडमिट किए जाएंगे कोरोना पॉजिटिव...

सरदार पटेल कोविड केयर में आज से एडमिट किए जाएंगे कोरोना पॉजिटिव मरीज – Delhi corona virus sardar patel covid care centre covid 19 positive patients admit

  • आज उपराज्यपाल अंतिम तैयारियों का जायजा लेंगे
  • फिलहाल यहां 2000 बेड्स पर संचालन शुरू होगा

दुनिया के सबसे बड़े सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में कोरोना मरीजों को रविवार से एडमिट करने की शुरुआत की जा रही है. फिलहाल यहां 2000 बेड्स पर संचालन शुरू होगा. रविवार की सुबह दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल कोविड सेंटर में अंतिम तैयारियों का जायजा लेंगे.

देश की राजधानी दिल्ली में भाटी माइंस इलाके में राधा स्वामी सत्संग व्यास केंद्र को अब 10000 बेड वाला सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. नए नाम और काम के साथ अब ये सत्संग केंद्र चालू है. यहां 5 जुलाई से कोविड पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट किया जाएगा.

अगर कोरोना वायरस के मरीजों को सांस लेने में समस्या का सामना करना पड़ता है तो सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में 10 फीसदी बेड में ऑक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध है. यहां भर्ती होने से लेकर डिस्चार्ज होने तक की प्रक्रिया इलेक्ट्रॉनिक है. साथ ही मरीजों की जांच के लिए नर्स भी मौजूद रहेंगी.

राधा स्वामी सत्संग केंद्र बना सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर, कोरोना मरीज होंगे आइसोलेट

फिलहाल इन 2000 बेड की जिम्मेदारी आईटीबीपी की है. आईटीबीपी अपने 170 डॉक्टर, विशेषज्ञों और 700 से ज्यादा नर्स और पैरामेडिक्स के साथ इनका संचालन कर रहा है. यहां मौजूद अधिकांश बुनियादी चीजें जैसे बेड, मैट्रेस इत्यादि विभिन्न समाजिक संगठनों और गैर-सरकारी संगठनों के जरिए दान किए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS