Friday, March 29, 2024
HomestatesChhattisgarh21000 crore rupees heroine drugs powder from Afghanistan being discussed raipur Chhattisgarh...

21000 crore rupees heroine drugs powder from Afghanistan being discussed raipur Chhattisgarh congress cgnt

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 21 हजार करोड़ रुपये की कीमती 3 हजार किलोग्राम हीरोइन (Drugs) की चर्चा शुरू हो गई है. ये हीरोइन कुछ दिन पहले ही भारत (India) में पकड़ी गई थी. पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला (Rajiv Shukla) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में इसकी चर्चा छेड़ी. रायपुर में मीडिया से चर्चा करते हुए बीते मंगलवार को राजीव शुक्ला ने ड्रग्स को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में  प्रेस कांफ्रेंस लेकर केंद्र सरकार पर शुक्ला ने कई गंभीर आरोप लगाए. उनके साथ प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम भी शामिल थे.

राजीव शुक्ला ने आरोप लगाया कि सत्ता के संरक्षण में देश में ड्रग माफिया फल फूल रहा है. उन्होंने कहा कि 175000 करोड़ रुपये की 25000 किलो हीरोइन बाजार में राष्ट्रीय सुरक्षा को सीधा खतरा है. उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को नशे में धकेल उनके भविष्य की ‘सुपारी’ सरकार ले रही है. राजीव शुक्ला ने कहा कि बीते 13 सितंबर को 3000 किलो हीरोइन ड्रग्स, जिसकी कीमत 21000 करोड़ रुपये है, के पकड़े जाने का सनसनीखेज खुलासा सामने आया है. यह हीरोइन इरान ‘सेमिकट टेलकम पाउडर’ की फर्जी ब्रांडिंग से मेसर्स हसन हुसैन लिमिटेड, अफगानिस्तान द्वारा ईरान के माध्यम से भारत भेजे गए. यह ड्रग्स आशी ट्रेडिंग कंपनी के नाम से मंगवाए गए तथा आशी ट्रेडिंग कंपनी के मालिक गिरफ्तार किए गए दंपति -सुधाकर मच्छावरम व गोविंद राजू वैशाली को कथित तौर से मात्र चार  लाख का भुगतान इंपोर्ट व हैंडलिंग एजेंट के तौर पर किया गया. असल ड्रग माफिया कौन है, उसका चेहरा बेनकाब ही नहीं हुआ.

पहले भी भेजा गया ड्रग्स
राजीव शुक्ला ने कहा अब दुनिया का सबसे बड़ा हीरोइन ड्रग्स खुलासा सामने आया है. 9 जुलाई 2021 को भी भी आशी ट्रेडिंग कंपनी के नाम से अफगानिस्तान की मेसर्स हसन हुसैन लिमिटेड ने 25000 किलो हेरोइन ड्रग्स सेमिकट टेलकम पाउडर के नाम से आयात किए थे. इसकी कीमत 175000 करोड़ है. यह हीरोइन ड्रग्स पकड़े ही नहीं गए व अब देश के बाजार में हैं और हिंदुस्तान के नौजवानों को नशे की आग में झोंक रहे हैं. यह अपने आप में राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा भी है. सवाल ये है कि देश में कौन मगरमच्छ है जो 21000 करोड़ और एक लाख 75 हजार करोड़ की दुनिया की सबसे अधिक हीरोइन ड्रग्स मंगवा रहा है. जिस आशी टेडर्स के आयात-निर्यात के लाइसेंस पर यह माल मंगाया जा रहा है, वह तो तथाकथित तौर से छोटे-मोटे कमीशन एजेंट्स बताए जा रहे हैं. साफ है कि एक बहुत बड़ा ड्रग माफिया सरकार की नाक के नीचे फल-फूल रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS