April 10, 2021

All American adults to be eligible for COVID-19 vaccine by April 19, says Joe Biden | Coronavirus: अमेरिका में 19 अप्रैल से सभी वयस्क लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

वॉशिंगटन: अमेरिका में 19 अप्रैल के बाद सभी बालिग नागरिक कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने खुद इसकी जानकारी दी है. उन्होंने इसके साथ ही सभी नागरिकों से कहा है कि वो कोरोना के नए स्ट्रेन से सावधान रहें और जरूरी गाइडलाइंस का पालन करें. बता दें कि अमेरिकी सरकार ने सभी लोगों के लिए वैक्सीन लगवाने की शुरुआत के लिए पहले 1 मई की तारीख तय की थी, लेकिन अब इसे 19 अप्रैल कर दिया गया है. 

18 साल तक के सभी लोग लगवा सकते हैं वैक्सीन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि वो 18 साल या उससे अधिक उम्र के सभी लोगों को 19 अप्रैल से कोरोना की वैक्सीन दे सकते हैं. पहले ये तारीख 1 मई की तय की गई थी. हालांकि अब भी 16 साल के किशोरों के लिए कोरोना वैक्सीन को लेकर कोई निर्देश नहीं जारी किया गया है. बता दें कि अमेरिका के अधिकतर राज्यों ने कह दिया था कि वो कोरोना वैक्सीन के लिए किसी भी नई तारीख के लिए तैयार हैं. बता दें कि अमेरिका में 80 फीसदी से अधिक स्कूल स्टाफ और शिक्षकों को कोरोना की कम से कम एक वैक्सीन लग चुकी है. हालांकि बाइडेन ने कहा कि लोगों को कोरोना के नए स्ट्रेन से सावधानी बरतने की जरूरत है. 

जारी है कोरोना के खिलाफ जंग

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन लगने का मतलब पूरी तरह से सुरक्षा नहीं है. क्योंकि कोरोना के नए वैरिएंट लोगों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. ऐसे में लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगानी बेहद जरूरी है. 

अबतक जा चुकी है 5.60 लाख लोगों की जान

अमेरिका में कोरोना ने अपना सबसे भयावह रूप दिखाया था. अमेरिका में अबतक 31.1 मिलियन यानी तीन करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 5 लाख 61 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में कई राज्य कोरोना से बेहद प्रभावित रहे हैं.




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *