September 14, 2020

पशु क्रूरता: सलमान ने कुत्ते को तालाब में फेंका, मामला दर्ज

भोपाल पुलिस वीडियो के आधार पर आरोपी युवक की तलाश में जुटी

भोपाल। अनलॉक 4 में सैर सपाटे की छूट का बेजा फायदा उठाते हुए एक युवक ने सिर्फ वीडियो बनाने कुत्ते को तालाब में फेंक दिया। वीडियो वायरल होने पर उसके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने तलाश तेज कर दी है।

वीडियो में दिखाई दे रहा युवक वन विहार के दूसरे छोर पर प्रेमपुरा घाट की तरफ लबालब भरे बड़े तालाब की रेलिंग के पास एक आवारा कुत्ते को दुलार कर बुलाता है। कुत्ते के फैमिलियर होते ही वह उसे दोनों हाथ से गोद में उठा कर गहरे तालाब में फेंक देता है। फिर हंसते हुए चला जाता है। वीडियो में बैकग्राउंड में मैं हूं सबका बाप गाना बजता है। आरोपी युवक का नाम सलमान बताया जाता है और वह पुराने भोपाल के टीला जमालपुरा क्षेत्र का निवासी बताया जाता है।


घटना की कुछ जागरुक लोगों ने श्यामला हिल्स थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके आधार पर पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 429 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।

सोशल मीडिया पर लोग इस घटना की जमकर निंदा कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में निरीह जानवरों को अपने शौक के लिए प्रताड़ित करने के वीडियो सामने आने को लेकर लोगों में खासा आक्रोश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed