Monday, February 26, 2024
HomeThe WorldBritain King Charles has cancer, Buckingham Palace informed

Britain King Charles has cancer, Buckingham Palace informed

Britain King Charles has Cancer: ब्रिटेन के राजा चार्ल्स III को कैंसर हो गया है. यह जानकारी बकिंघम पैलेस ने एक बयान जारी कर दी है. इस खबर के सामने आने के बाद उनके समर्थक सकते में हैं.  बयान में फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि किंग चार्ल्स को किस प्रकार का कैंसर हुआ है. हालांकि कुछ दिनों पहले ही उनका प्रोस्टेट का ऑपरेशन हुआ था, लेकिन यह नहीं कहा जा सकता कि उन्हें प्रोस्टेट कैंसर ही है. यह ध्यान देने बात है कि किंग चार्ल्स के नाना, राजा जॉर्ज VI को भी कैंसर था और 1952 में उनकी मृत्यु भी लंग कैंसर से ही हुई थी.

किंग चार्ल्स को हुआ कैंसर

बकिंघम पैलेस के बयान में कहा गया है, ‘राजा चार्ल्स III को हाल ही में एक प्रकार के कैंसर का पता चला है. आगे के इलाज के बारे में डॉक्टरों की सलाह ली जा रही है.’ किंग चार्ल्स के कैंसर की खबर सुनकर दुनिया भर के लोग चिंतित हैं. कई लोग उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. किंग चार्ल्स 75 वर्ष के हैं और उनका कैंसर से पीड़ित होना उनके स्वास्थ्य और ब्रिटेन के शाही परिवार के लिए चिंता का विषय है. 

डॉक्टरों से ली जा रही है सलाह

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि किंग चार्ल्स का इलाज कैसे किया जाएगा. डॉक्टरों की सलाह के आधार पर, उनका इलाज सर्जरी, कीमोथेरपी या रेडिएशन थेरेपी के माध्यम से किया जा सकता है. जरूरत पड़ने पर उनकी सर्जरी भी की जा सकती है. उन्हें कैंसर की खबर सामने आने के बाद शाही परिवार समेत ब्रिटेन के तमाम लोग और उनके फैंस हैरान हैं और उनकी अच्छी सेहत की दुआ कर रहे हैं. 

पिछले साल बने थे ब्रिटेन के राजा

किंग चार्ल्स पिछले साल ही ब्रिटेन के राजा बने थे. उनसे पहले उनकी मां क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ब्रिटेन की महारानी थीं. उनके निधन के बाद प्रिंस चार्ल्स को ब्रिटेन का राजा बनाया गया. अब उन्हें कैंसर होने की जानकारी सामने आने के बाद राजपरिवार में फिर से उत्तराधिकार की चर्चा शुरू हो गई है. अगर किंग चार्ल्स को कुछ होता है उत्तराधिकार क्रम में प्रिंस विलियम राजगद्दी के सबसे बड़े दावेदार होंगे, जो अगले राजा बन सकते हैं. 

 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS