January 14, 2021

Coronavirus Vaccine Van Diverted As West Bengal minister Siddiqullah Chowdhury Blocks Highway farm laws – किसान कानून पर ममता सरकार के मंत्री ने जाम किया हाइवे, दूसरे रास्ते ले जाई गई वैक्सीन वैन : सूत्र

किसान कानून पर ममता सरकार के मंत्री ने जाम किया हाइवे, दूसरे रास्ते ले जाई गई वैक्सीन वैन : सूत्र

सिद्दीकुल्लाह चौधरी ममता सरकार में मंत्री हैं.

खास बातें

  • किसान आंदोलन पर की गई थी सड़क जाम
  • जाम के चलते दूसरे रास्ते से ले जाई वैक्सीन वैन
  • ममता सरकार में मंत्री हैं सिद्दीकुल्लाह चौधरी

कोलकाता:

देश के लगभग सभी राज्यों में कोरोनावायरस की वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) पहुंचाई जा रही है. पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्धमान जिले में नए कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध कर रहे ममता सरकार के मंत्री सिद्दीकुल्लाह चौधरी (Siddiqullah Chowdhury) की अगुवाई में राष्ट्रीय राजमार्ग की नाकाबंदी के कारण बुधवार को COVID-19 वैक्सीन ले जाने वाले एक विशेष वाहन को दूसरे रास्ते से भेजना पड़ा. पूर्व बर्धमान के एसपी भास्कर मुखोपाध्याय ने बताया कि जिस सड़क को ब्लॉक किया गया था, वहां से पांच किलोमीटर पहले वैक्सीन वैन को डाइवर्ट कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें

एसपी ने कहा कि वैक्सीन वैन को एक गांव जो दिल्ली-कोलकाता को जोड़ता है, के बीच से लेकर जाना पड़ा. हालांकि, अनौपचारिक सूत्रों ने दावा किया कि वैन को नेशनल हाइवे पर वापस लाने के लिए 20 किलोमीटर की दूरी के लिए गांव की सड़कों को पार करना पड़ा.

कोरोना वैक्‍सीन मुफ्त में उपलब्‍ध कराए केंद्र, नहीं तो दिल्‍ली वालों को हम मुफ्त में मुहैया कराएंगे : CM केजरीवाल

राज्य सरकार के कोलकाता स्थित वैक्सीन स्टोर से निकलने के बाद वैक्सीन वैन ने पूर्व बर्धमान जिला स्थित स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर में 31,500 डोज डिलीवर कीं. बांकुरा और पुरुलिया हेल्थ सेंटर में भी वैक्सीन की खेप पहुंचाई गई.

Newsbeep

बीजेपी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इसपर ट्वीट किया, ‘मंत्री सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने अपने राजनीतिक पाखंड के चलते आज #CoronaVaccine का भी रास्ता रोक दिया. इस कारण वैक्सीन ले जा रहे वाहन को अन्य रास्ते से भेजा गया. ये बहुमूल्य वैक्सीन किसी दुर्घटना में या फिर किसी अन्य कारण से ख़राब हो जाती, तो इसका जिम्मेदार कौन होता. जरा शर्म करो.’

VIDEO: वैक्सीन पर सियासत तेज, सपा के बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने जताया संदेह

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *