November 22, 2020

Covid-19 Cases : Centre Sends teams to UP, Punjab and Himachal fight against Coronavirus – कोरोना से मुकाबले के लिए केंद्र ने एक बार फिर कसी कमर, UP, पंजाब और हिमाचल में भेजी टीमें

कोरोना से मुकाबले के लिए केंद्र ने एक बार फिर कसी कमर, UP, पंजाब और हिमाचल में भेजी टीमें

Coronavirus India : कोरोना वायरस के लिए केंद्र राज्यों में निगरानी के लिए भेज रहा हैं टीमें

कोरोना (Corona Virus Cases) से मुकाबले के लिए केंद्र सरकार ने एक बार फिर कमर कस ली है. सरकार ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), पंजाब और हिमाचल (Himachal Pradesh) में टीमें भेजी हैं. इन राज्यों में कोरोना के मामलों में लगातार तेजी देखी गई है. केंद्र इससे पहले हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर में कोरोना के खिलाफ अभियान की निगरानी के लिए टीमें भेज चुका है. दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात समेत कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) में भी स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम रवाना हो चुकी है.

यह भी पढ़ें

Newsbeep

केंद्र सरकार ने राज्यों को सलाह दी है कि वे सर्दियों में मामले बढ़ते देख जांच का दायरा बढ़ाएं और उन संदिग्ध मरीजों की पहचान करें जिन्हें अब तक चिन्हित नहीं किया जा चुका है या वे लापता हैं. राज्यों को कोविड टेस्टिंग (Covid-19 Testing)के लिए आक्रामक तरीके से अभियान चलाने को कहा गया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive)लोगों को शुरुआती दौर में ही पकड़ा जा सके.

ऐसे मामले लंबे समय तक पकड़ में नहीं आने के कारण दूसरों तक बेहद तेजी से संक्रमण फैला रहे हैं. विशेषज्ञों की ये टीमें राज्यों के कोविड-19 (Covid-19 Positive) से सर्वाधिक प्रभावित जिलों का दौरा करेंगी. स्वास्थ्य टीमों से जुड़े विशेषज्ञ कंटेनमेंट को मजबूत बनाने, निगरानी बढ़ाने, रणनीतिक तरीके से टेस्टिंग (Corona Test) करने और पॉजिटिव मरीजों के सही तरीके से उपचार को लेकर सलाह देंगे. 


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *