November 23, 2020

Delhi Coronavirus: In preparation for nursing staff movement over quarantine leave, two markets were sealed

दिल्ली: क्वारंटाइन लीव न देने पर नर्सिंग स्टाफ आंदोलन की तैयारी में, दो बाजार सील किए गए

दिल्ली के नांगलोई के एक बाजार को प्रशासन ने रविवार को सील कर दिया.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus: दिल्ली नर्सेज फेडरेशन ने क्वारंटाइन लीव की सुविधा वापस दिए जाने की मांग की है. राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ ने क्वारंटाइन लीव खत्म करने के अस्पताल प्रशासन के फैसले के खिलाफ आवाज उठाई है. दिल्ली नर्सिंग फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी ने इस बारे में अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर को चिट्ठी लिखी है. उधर दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर नांगलोई के जनता मार्केट और पंजाबी बस्ती मार्केट को सील कर दिया गया है. सोशल डिस्टेंसिग का पालन ना करने पर 30 नवंबर तक इन बाजारों को सील किया गया है. 

यह भी पढ़ें

फेडरेशन ने क्वारंटाइन लीव न देने के फैसले को गैरकानूनी और कोरोना-प्रोटोकॉल के विरुद्ध बताया है. नर्सेस फेडरेशन ने क्वारंटाइन लीव न दिए जाने पर 23 नवम्बर को पूरे दिन काला रिबन बांधकर विरोध करने का फैसला लिया है. 25 नवम्बर को सुबह 10 से12 बजे के बीच नॉन कोऑपरेशन मूवमेंट की घोषणा की गई है. इसके बावजूद मांग न माने जाने पर 27 नवम्बर को नर्सें सामूहिक कैजुअल लीव लेंगी.

इसके अलावा जुलाई 2020 से कोरोना ड्यूटी में लगे नर्सिंग स्टाफ को नए बैच से रिप्लेस करने की भी मांग की जा रही है.

Newsbeep

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर नांगलोई के जनता मार्केट को सील कर दिया गया है. सोशल डिस्टेंसिग का पालन ना करने पर 30 नवंबर तक इस मार्केट को सील किया गया है. जिला प्रशासन ने नगर निगम के साथ मिलकर यह बाजार बंद करा दिया. 

प्रशासन का कहना है कि रविवार को बाजार में बहुत ज़्यादा भीड़ थी. सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं किया जा रहा था. वेस्ट डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक पंजाबी बस्ती मार्केट और जनता मार्केट नांगलोई में दुकानदार/खरीदार द्वारा दिल्ली सरकार की तरफ से जारी निर्देशों, जैसे मास्क पहनना, शारीरिक दूरी का पालन करना आदि का उल्लंघन किया जा रहा था. इसलिए डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत 30 नवंबर तक पंजाबी बस्ती मार्केट और जनता मार्केट,नांगलोई बंद करने का आदेश दिया गया है.


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *