October 28, 2021

Lakhimpur ruckus big breaking cm bhupesh baghel stopped by uttar pradesh police at lucknow airport sat on dharna cgnt

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की पुलिस ने लखनऊ एयरपोर्ट (Lucknow Airport) में रोक लिया है. सीएम बघेल यूपी के लखीमपुर (Lakhimpur) में किसानों के साथ हुई हिंसा मामले में मंगलवार सुबह ही यूपी रवाना हुए थे. वे दोपहर करीब डेढ़ बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उन्हें यूपी पुलिस ने आगे जाने से रोक दिया. इसके बाद वे एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए. सीएम ने धरने पर बैठे फोटो व वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किए हैं. वीडियो में सीएम पुलिस अधिकारियों से बात करते व धरने पर बैठते देखे जा सकते हैं.

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश ने यूपी पुलिस के अधिकारियों से पूछा कि उन्हें एयरपोर्ट पर जाने से क्यों रोका जा रहा है. इस पर पुलिस अफसरों ने कहा कि लखीमपुर खीरी में धारा 144 लगी है, वहां नहीं जा सकते हैं. इसके जवाब में सीएम ने कहा कि वे लखनऊ पीसीसी जा रहे हैं, लखीमपुर नहीं. फिर उन्हें क्यों रोका गया है. इसपर पुलिस अफसर उनसे वीआईपी लॉन की ओर चलने का इशारा करते दिखे, लेकिन सीएम वहां जाने से इनकार करते हुए एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए. इसके बाद एक-एक दो ट्वीट सीएम ने किए हैं, इनमें एक में धरने में बैठे फोटो व दूसरे में वीडियाे शेयर की है.

पहले नहीं दी गई थी अनुमति
बता दें कि सीएम बीते सोमवार को ही लखनऊ जाने वाले थे, लेकिन उत्तर प्रदेश प्रशासन द्वारा एयरपोर्ट प्रशासन को सीएम भूपेश बघेल को लाने वाली निज विमान को लैडिंग की अनुमति नहीं देने का पत्र लिखा था. इसके बाद उन्हें लैडिंग की अनुमति नहीं दी गई. आज सीएम ने लखनऊ के लिए निकलने से पहले भी एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा कि मैं लखनऊ के लिए निकल चुका हूं, किसानों के साथ न्याय होकर रहेगा. बता दें कि लखीमपुर में किसान आंदोलन के दौरान हिंसा में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. इलाके में माहौल तनावपूर्ण है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *