April 8, 2021

New Zealand temporarily suspends entry for travellers from India from April 11 over Covid-19 surge | Coronaviurs के बढ़ते मामलों से हड़कंप, New Zealand ने भारतीयों पर लगाया ट्रैवल बैन

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Cornavirus in India) के बढ़ते प्रकोप के बीच न्यूजीलैंड ने 11 अप्रैल से भारत से आने वाले यात्रियों पर अस्थाई रूप से बैन लगा दिया है. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी हुई है और पिछले तीन दिनों में दो दिन 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

अपने देश लौट रहे न्यूजीलैंड के नागरिकों पर भी रोक

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने भारत से आने वाले सभी यात्रियों के लिए प्रवेश पर रोक लगा दी है. इसमें न्यूजीलैंड के नागरिक भी शामिल हैं, जो भारत से अपने देश लौट रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, यह रोक 11 अप्रैल से शुरू होगी और 228 अप्रैल तक लागू रहेगी.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, ट्वीट कर दिया ये मैसेज

लाइव टीवी

7 अप्रैल को भारत में सामने आए 1.15 लाख नए मामले

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और बुधवार को अब के सर्वाधिक 1,15,736 नए मामले सामने आए. नए मामलों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और केरल की भागीदारी 80.70 प्रतिशत थी. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 55,469 मामले सामने आए. वहीं छत्तीसगढ़ में 9,921 और कर्नाटक में 6150 मामले आए. देशभर मे एक्टिव मरीजों की संख्या भी 8,43,473 हो गई है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 6.59 प्रतिशत है.




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *