February 27, 2021

Senior police officer removed on the very next day of election announcement in West Bengal – पश्चिम बंगाल में चुनावी ऐलान के अगले दिन ही सीनियर पुलिस अफसर को हटाया गया

पश्चिम बंगाल में चुनावी ऐलान के अगले दिन ही सीनियर पुलिस अफसर को हटाया गया

बंगाल में वोटिंग 27 मार्च से शुरू होगी (प्रतीकात्मक)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में चुनावी ऐलान के अगले दिन ही राज्य के सबसे सीनियर पुलिस अफसर को हटा दिया गया है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने बंगाल में कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी जग मोहन को सौंपी है, जो पहले पुलिस महानिदेशक (अग्निशमन विभाग) के पद पर तैनात थे. जग मोहन को बंगाल का नया अतिरिक्त महानिदेशक और आईजी (Law and Order) बनाया गया है. उन्होंने जावेद शमीम (Jawed Shamim) की जगह ली है, जिन्हें जग मोहन की जगह डीजी (अग्निशमन विभाग) के पद पर नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए बंगाल में 8 चरणों में मतदान कराने की जानकारी दी थी. माना जा रहा है कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा के आरोपों की वजह से ऐसा किया गया है.बंगाल में वोटिंग 27 मार्च से शुरू होगी. चुनाव आयोग ने यह तो नहीं कहा है कि मतदान को कई चरणों में कराए जाने की वजह BJP की ओर से उठाई गई चिंताएं हैं, लेकिन यह जरूर बताया कि सुरक्षा कारणों ने इस फैसले में अहम भूमिका निभाई.

मुख्य चुनाव आय़ुक्त सुनील अरोरा (Chief Election Commissioner Sunil Arora) ने कहा कि हम किसी राजनीतिक पार्टी का नाम लेना नहीं चाहते. हम कई पहलू के जरिये कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की. पिछली बार बंगाल में सात चरणों में चुनाव हुए थे, तो इस बार आठ चरणों में चुनाव होना कोई बड़ा बदलाव नहीं है.


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *