Home The World Tilapia Warning: Woman Loses Four Limbs After Eating this Fish | ये...

Tilapia Warning: Woman Loses Four Limbs After Eating this Fish | ये मछली खाकर मौत के करीब पहुंच गई महिला, खो दिए चार अंग, चौंका देगी हकीकत

Tilapia Fish Warning: दुनिया में नॉन वेज की कई किस्में ऐसी हैं जो लोगों के मुंह में पानी ला देती हैं. लेकिन कभी-कभी स्वाद का चस्का विनाशकारी भी साबित होता है. एक ऐसी ही चौंका देने वाली घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया में सामने आई है. एक महिला की तिलापिया मछली खाकर तबीयत इतनी बिगड़ी कि उसके दोनों हाथ-पैर काटने पड़े.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक कैलिफोर्निया की रहने वाली 40 साल की लॉरा बाराजस ने स्थानीय बाजार सैन जोस से तिलापिया मछली खरीदी थी. उसे जरा भी इल्म नहीं था कि मछली खाने के बाद उसकी जिंदगी तबाह हो जाएगी. मछली खाने के बाद बाराजस की तबीयत बिगड़ने लगी. 

एक्सपर्ट्स ने बताया कि बाराजस का यह हश्र संक्रमित मछली की वजह से हुआ. मछली में मौजूद जीवाणु संक्रमण के कारण यह विनाशकारी परिणाम सामने आया. जो कथित तौर पर अधपकी तिलापिया मछली के सेवन से हुआ. मछली बैक्टीरिया के एक घातक स्ट्रेन से दूषित थी.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार 40 वर्षीय लॉरा बाराजस की एक महीने तक अस्पताल में रहने के बाद गुरुवार को जीवनरक्षक सर्जरी की गई. बाराजस की दोस्त अन्ना मेसिना ने कहा कि यह हम सभी के लिए बेहद दुखभरा पल है, यह भयानक है. यह हममें से किसी के साथ भी हो सकता था.

मेसिना ने कहा कि बाराजस मछली खाने के बाद बीमार हो गई जो उसने सैन जोस के एक स्थानीय बाजार से खरीदी थी और घर पर अपने लिए बनाई थी. मछली खाने के बाद वह अपनी जान लगभग गंवा चुकी थी, उसे वेंटिलेटर पर रखना पड़ा. उसकी उंगलियां काली थीं, उसके पैर काले थे और उसका निचला होंठ काला था. उसे पूरी तरह से सेप्सिस था और उसकी किडनी खराब हो रही थी.

मेसिना ने कहा कि बाराजस में संभावित घातक बैक्टिरिया विब्रियो वल्निकस ट्रेस हुआ. यह आमतौर पर कच्चे समुद्री भोजन और समुद्री पानी में पाया जाता है. इसलिए सी फूड को हमेशा अच्छे से पकाना बेहद जरूरी है, अधपका तो बिल्कुल नहीं खाना चाहिए. यूसीएसएफ की संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. नताशा स्पोटिसवूडे ने कहा कि इस बैक्टिरिया से दूषित समुद्र जीव को खाने या संक्रमित पानी में घाव के संपर्क से यह आपको अपनी जद में ले सकता है.


Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version