July 4, 2020

World’s first gold plated hotel opens in Hanoi Vietnam | वियतनाम में खुला ‘गोल्ड’ से बना दुनिया का पहला होटल, जानें क्या है ठहरने का रेट

हनोई: कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के दौर में वियतनाम के हनोई में महंगे होटल की शुरुआत हुई. इस होटल में कमरे से लेकर टॉयलेट तक में गोल्ड प्लेट है. यहां ठहरने के लिए एक रात की कीमत 250 डॉलर है.

दुनिया में भले ही कोरोना महामारी का संकट हो लेकिन वियतनाम में गोल्ड प्लेट से बना एक होटल खोला गया है. दावा किया जा रहा है कि गोल्ड से बना ये दुनिया का पहला होटल है. होटल के मालिकों के मुताबिक हालांकि कोरोना संकट के इस दौर में जब सैलानियों का टोटा पड़ा है फिर भी होटल को पूरी भव्यता दी गई है.

‘डोल्स हनोई गोल्डन लेक’ नाम के इस होटल की लॉबी 24 कैरेट गोल्ड से बनाई गई है. जिसकी लागत 200 मिलियन डॉलर आई है. लेकिन बात यही खत्म नहीं होती. होटल के पुल, रुम, बर्तन कप-प्लेट, शावर हेड और यहां तक कि टॉयलेट्स को भी गोल्ड से तैयार किया गया है. मेहमानों के लिए कॉफी सोने के कप में आती है और उनका नहाना-धोना भी सोने की चमक के साथ होता है.

हनोई के बीचोबीच बने इस 25 मंजिला होटल के पुल से शहर नजर आता है. कहा तो ये भी जा रहा है कि वहां जो खाना परोसा जाता है उसमें भी खास तरह से ‘गोल्ड’ मिलाया जाता है.

फिलहाल होटल में जाने वाले ग्राहकों की भीड़ हनोई के इस शाही अंदाज को देख कर खुश है.

ये भी पढ़ें- ‘साउथ चाइना सी’ में तनातनी बढ़ी, अमेरिका ने भेजे दो एयरक्राफ्ट कैरियर

हांलाकि ये होटल महंगा है क्योंकि एक रात के लिए 250 डॉलर देने पड़ते हैं लेकिन हनोई की अमीर आबादी के लिए ये कोई समस्या नहीं है. कम से कम उन्हें इस बात की खुशी हो सकती है कि वो अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के अंदाज में जिन्दगी जी रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप का चमकने वाली चीजों से लगाव जगजाहिर है.

होटल मालिकों का मकसद ये है कि आम लोग भी जब इस होटल में आएं तो खुद को सबसे धनवान समझें. होटल का दावा है कि यहां आने वालों की सोशल मीडिया पर भी धाक जमेगी.  

होटल के चेयरमैन हू दोंग के मुताबिक उनके ग्रुप की एक फैक्ट्री में गोल्ड प्लेट बनाने का काम होता है. लिहाजा उन्हें होटल के लिए फर्नीचर और दूसरी चीजें बनाने में लागत कम आई. जहां तक कोरोना महामारी की बात है उसने भले ही दुनिया भर में पर्यटन को प्रभावित किया हो लेकिन इस होटल के लिए समस्या नहीं बनी. वियतनाम के आसान लॉकडाउन और महामारी को कंट्रोल करने में कामयाबी की दुनिया भर में तारीफ हुई है. होटल के मालिकों को पूरा भरोसा है कि अगले साल वो होटल से जबरदस्त कमाई करेंगे.

ये वीडियो भी देखें-




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed