July 27, 2021

छत्तीसगढ़ के सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल के भर्ती फॉर्म में स्पेलिंग मिस्टेक की भरमार

रायपुर. छत्तीसगढ़ में सरकारी स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों के लिए निकली भर्ती के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में गलतियों की भरमार है. इंग्लिश स्पेलिंग की इतनी ज्यादा गलतियां हैं कि इस वेब पेज को तैयार करने वाले के अंग्रेजी ज्ञान पर ही संदेह किया जाने लगा है. रायपुर जिले में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट योजना विद्यालय के अंतर्गत विभिन्न पदों के लिए संविदा नियुक्ति का आदेश जारी किया गया है. इसमें व्याख्याता प्रधानपाठक, शिक्षक, सहायक शिक्षक के अलावा नॉन टीचिंग स्टाफ के पद शामिल हैं. इन पदों के लिए रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी के वेबसाइट पर आवेदकों के लिए एक डिजिटल फॉर्म जारी किया गया है. इस फॉर्म में इंग्लिश की इतनी गलतियां है जिसे प्राइमरी स्कूल में बढ़ने वाला छात्र भी आसानी से बता सकता है.

इस फॉर्म में फादर की स्पेलिंग FATHER की जगह FOTHER और HUSBAND की जगह HUSBEND लिखी गई है. इसी तरह रेजिडेंशिल की स्पेलिंग RESIDENTIAL की जगह RESIDENCIAL लिखी है. भर्ती के लिए आवेदन करने वाले मयंक ठाकुर ने बताया कि उन्होंने जैसे ही आवेदन करने के लिए पहला पेज खोला उसी में स्पेलिंग की गलतियां दिख गई. मयंक का कहना है कि जब सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिए आवेदन भराये जा रहे हैं तो कम से कम इस बात का ध्यान जिला शिक्षा अधिकारी को भी रखना था कि स्पेलिंग की मिस्टेक कम से कम न हो. उनका कहना है कि शायद अधिकारियों ने फॉर्म खोलकर भी नहीं देखा या फिर उन्हे भी ये स्पेलिंग नहीं आती होगी.

जिले के इन स्कूलों के लिए निकली है भर्तियां

आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल कुरा धरसींवा, माना कैंप, अभनपुर, नगर माना बिन्नी बाई सोनकर अंग्रेजी माध्यम स्कूल भाटागांव, प्रियदर्शनी अंग्रेजी स्कूल, पं आरडी तिवारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल, बीपी पुजारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल राजातालाब और शहीद स्मारक अंग्रेजी माध्यम स्कूल फाफाडीह इन स्कूलों में संविदा पदों के इच्छुक आवेदकों से 24 जून शाम 5 बजे तक ऑनलाइ आवेदन स्वीकार किये जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

UP Board Results 2021: यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट ऐसे बनेगा, जानिए क्या होगा फॉर्मूला

Sarkari Jobs: बीईसीआईएल में आठवीं पास और ग्रेजुएट्स के लिए नौकरियां, इतनी मिलेगी सैलरी


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *