Thursday, May 16, 2024
HomestatesUttar Pradeshअमित शाह बोले- CAA के समर्थन में 4 दिन में 68 लाख...

अमित शाह बोले- CAA के समर्थन में 4 दिन में 68 लाख मिस्ड कॉल – Citizenship amendment act bjp president amit shah missed call received on special number

  • CAA पर समर्थन देने के लिए बीजेपी का मिस्ड कॉल कैंपेने
  • गृह मंत्री बोले- एक्ट के समर्थन में 52,72,000 मिस्ड कॉल मिले

नागरिकता संशोधन कानून को समर्थन देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक नंबर जारी किया था. पार्टी ने लोगों से कहा था कि जो कानून का समर्थन करते हैं वो 8866288662 पर मिस्ड कॉल करें. इस नंबर पर फिलहाल कितनी कॉल रिसीव हुई इसकी जानकारी बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दी.

उन्होंने बताया कि नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में विशेष नंबर पर 52,72,000 मिस्ड कॉल मिले हैं. ये मिस्ड कॉल वेरिफिएबल फोन नंबर से प्राप्त हुए. वहीं अब तक कुल 68 लाख कॉल रिसीव की गई है.

बता दें कि नए नागरिकता कानून के समर्थन में मिस्ड कॉल कैम्पेन का ऐलान 3 जनवरी को किया गया था. बीजेपी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने अपील की थी कि दिए नंबर पर मिस्ड कॉल देकर CAA को समर्थन दें. 

CAA पर समर्थन के लिए अपील

वहीं, एक ओर जहां बीजेपी ने नंबर जारी कर लोगों से नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में मिस्ड कॉल करने की अपील की थी, तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष ने दूसरा नंबर जारी कर नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ समर्थन देने के लिए मिस्ड कॉल करने की भी अपील की थी.

बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में देशवासियों से नागरिकता संशोधन अधिनियम का समर्थन करने की अपील की थी. इसके साथ ही 8866288662 नंबर पर मिस्ड कॉल करने की अपील भी की थी. बीजेपी ने ट्वीट किया, नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 को अपना समर्थन देने के लिए 8866288662 नंबर पर मिस्ड कॉल करें.

इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए अल्पसंख्यकों को न्याय व अधिकार देने वाले सीएए पर अपना समर्थन देने के लिए 8866288662 नंबर पर मिस्ड कॉल दें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS