Home Breaking News छठ पूजा के रंग में रंगे कई राज्य, चली कई स्पेशल ट्रेन

छठ पूजा के रंग में रंगे कई राज्य, चली कई स्पेशल ट्रेन

रामकुमार नायक, रायपुरः दीपावली के बाद छठ का पर्व मनाया जाता है. बिहारे, झारखंड जैसे राज्यों के कई लोग छत्तीसगढ़ में भी निवास करते हैं, जो कि छठ पूजा के दौरान अपने राज्य भी जाना चाहते हैं. लेकिन त्योहार के समय भारी भीड़ देखने को मिलती है. इसके मद्देनजर रेलवे ने छठ पूजा के लिए रेलयात्रियों की भीड़ और सुविधाओं के मद्देनजर छत्तीसगढ़ के दुर्ग और बिहार की राजधानी पटना के बीच छठ पर्व के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. वहीं झारखंड की राजधानी रायपुर के लिए भी दुर्ग के लिए एक विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी शिव प्रसाद ने बताया कि 08793 विशेष ट्रेन दुर्ग से 15 नवंबर बुधवार को दोपहर 14.45 बजे रवाना होगी, तथा रायपुर बिलासपुर, झारसुगड़ा, राउरकेला, हटिया, रांची, मुरी, बोकारो, चंद्रपुरा, गोमो, कोडरमा, गया और जहानाबाद होते हुए दूसरे दिन गुरुवार को सुबह 09.30 बजे पटना पहुंचेगी. वापसी में 08794 विशेष ट्रेन इसी दिन पूर्वाह्न 10.30 बजे पटना से छूटेगी और अपने निर्धारित मार्ग से दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह 08.20 बजे दुर्ग पहुंचेगी. विशेष ट्रेन में 22 कोच की सुविधा उपलब्ध रहेगी.

दुर्ग से रांची चलेगी ट्रेन
रेलवे के अनुसार, रांची एवं लहेरिया सराय के बीच स्पेशल ट्रेन चंद्रपुरा, धनबाद, चितरंजन, जसीडीह, झाझा, बोकारो स्टील सिटी, मुरी, मधुपुर, किऊल, बरौनी व समस्तीपुर में ठहरेगी. ट्रेन संख्या 08626 रांची-लहेरिया सराय छठ पूजा स्पेशल 09 व 16 नवंबर को 23.00 बजे रांची से अगले दिन 13.25 बजे लहेरिया सराय पर पहुंचेगी. वापस लौटने की दिशा में ट्रेन संख्या 08625 लहेरिया सराय-रांची छठ पूजा स्पेशल 10 एवं 17 नवंबर को लहेरिया सराय से 15.30 बजे आएगी. अगले दिन दोपहर 3.40 बजे रांची पहुंचेगी.

Tags: Chhath Puja, Local18


Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version