Wednesday, June 19, 2024
HomestatesMadhya Pradeshमुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी ने झारखंड में लोकसभा एवं जिला हजारीबाग...

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी ने झारखंड में लोकसभा एवं जिला हजारीबाग के जेल मैदान, छतरो, बरही में विशाल जनसभा को संबोधित किया

झारखंड में लोकसभा एवं जिला हजारीबाग के जेल मैदान सीएम डॉ. यादव ने कहा कि ये भगवान बिरसा मुंडा की धरती है। यहां सारे बंधन तोड़कर आपके बीच आने की इच्छा होती है। आपने जिनको वोट देकर मुख्यमंत्री बनाया। वो हेलीकॉप्टर में सुंदर लग रहे थे लेकिन आकर धूल आपकी आंखों में झोंक रहे थे। आपकी आंखों के सामने से आपका माल लूटकर ले जा रहे हैं। ये जो दृश्य दिखाई दे रहा, झारखंड की स्थिति को बराबर कर रहा है।

झारखंड इतना समृद्ध प्रदेश है कि इसकी खनिज संपदा का सही उपयोग हो जाए तो मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं, झारखंड नंबर वन का राज्य हो सकता है। झारखंड की बात 1937 से प्रारंभ हो रही थी। इसका सपना तो तब देखा गया था लेकिन सपने को पूरा करने में भाजपा ही आगे आई और स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी ने आपकी उस मांग को पूरा किया जिसका सपना सभी ने देखा था। * जब अपने घर में धन संपदा और वैभव ठीक-ठाक हो जाए और घर के लोग गहरी नींद में सो जाते हैं तो माल कौन चुराता है..? ऐसा ही हमारे झारखंड के साथ हो रहा है। * इस देश में 2014 के बाद एक परिवर्तन आया और उस परिवर्तन करने वाले व्यक्ति ने डंके की चोट पर कहा था, “ना खाऊंगा ना खाने दूंगा”। * *उन्होने कहा कि आप नाम भले ही आप आलमगिर रख लो लेकिन ये तो आपका चोर गिर है। आप चोरी करोगे तो जेल जाओगे, कोई बचाने वाला आपको नहीं मिलेगा। यह नरेंद्र मोदी जी की सरकार है। मुझे दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है भाई जयप्रकाश हमारे साथ थे तो जयप्रकाश थे अब आपने पाला बदल लिया है तो आप पराजय प्रकाश हो गए। आपको पराजय से कोई रोक नहीं सकता।** *राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेसी कहते हैं मुझसे मुकाबला करो मैं नहीं डरता, करो कैसे, आपकी मम्मी कहां से आई मालूम नहीं लेकिन पापा और उनकी माताजी दिल्ली में पैदा हुए, उनके पिताजी भी दिल्ली में पैदा हुए कांग्रेस की पांच पीढ़ी दिल्ली में पैदा हुई लेकिन कांग्रेस के लोग इतने कायर हैं एक भी बार दिल्ली से लड़कर मुकाबला करने की हिम्मत नहीं करते।** नरेंद्र मोदी वह शख्स है जिसने पहली बार भी भाजपा के बलबूते पर चुनाव लड़ने का संकल्प लिया तो कांग्रेस के समान उत्तर प्रदेश में बनारस में भोले बाबा की नगरी से लडे। * *मैं इस बात का उदाहरण हूं स्मृति ईरानी जी का अमेठी से फॉर्म भरने गया था तो स्मृति ईरानी जी से मैंने कहा, यहां पर पप्पू जी आने वाले हैं चुनाव लड़ने के लिए लेकिन स्मृति जी ने कहा भैया वह यहां नहीं आएंगे।* * *स्मृति ईरानी जी ने बोला, पिछली बार उनको ऐसी पटकनी दी है की धूल अभी तक उड़ रही है वह अब अमेठी नहीं आ सकते, इतना दम नहीं है।* * भगवान राम और भगवान श्री कृष्ण का जीवन हमारे लिए आदर्श रूप में है। दुनिया के अंदर यह दो उदाहरण है दोनों के बीच अंतर तो 17 लाख साल का है लेकिन दोनों ने कदम-कदम पर जीवन में जब भी कठिनाइयां आई तो समाज का साथ लेकर बड़ी से बड़ी चुनौतियों से लड़ा।* भगवान राम ने घमंडी रावण को घर में घूसकर मारा, और भगवान कृष्ण ने ग्वालों के साथ कंस को मारा । ये उदाहरण हमारे सामने है। * *दुर्भाग्य है इस देश से अंग्रेज चले गए लेकिन कांग्रेस छोड़ गए, जिन्होंने हमारी शिक्षा नीति को ही बिगाड दिया था, इनके आदर्श कहां के हैं* * मोदी जी के नेतृत्व में हमने नई शिक्षा नीति लागू कि हमारे आदर्श महापुरूषों को पाठ्यक्रम में शामिल करने का काम किया। * हां हम नरेंद्र मोदी जी के लिए वोट मांग रहे हैं। इसलिए मांग रहे हैं की पहला वोट उन्होंने देश से आतंकवाद को समाप्त करने के लिए, दूसरा वोट 5 साल के अंदर सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से मुकदमे का फैसला भी हुआ और सरयू के किनारे अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का भूमि पूजन हुआ और धूमधाम से भगवान का गर्भ गृह में प्रवेश भी हुआ।* अबकी बार का हमारा वोट भगवान श्री कृष्ण को मुस्कुराने के लिए देना चाहिए।* अपने स्थान पर सभी खड़े होकर संकल्प करें कि आने वाले समय में श्री नरेंद्र मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएंगे। फिर एक बार मोदी सरकार.।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS