October 26, 2020

Doha: Several women strip searched by airport after infant found dead | दोहा एयरपोर्ट पर हंगामा, महिलाओं के कपड़े उतरवाकर की गई जांच; जानें पूरा मामला

दोहा: कतर (Qatar) की राजधानी दोहा (Doha) में हवाईअड्डे पर नवजात बच्चे का शव मिलने से हड़कंप मच गया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) जा रही कतर एयरवेज (Qatar Airways) की फ्लाइट QR908 को रुकवाकर कई महिलाओं की जांच की गई. आरोप है कि महिलाओं को घंटों तक रोके रखा गया और कपड़े उतारकर जांच की गई. 

टॉयलेट में मिला शव
ऑस्ट्रेलिया ने कतर एयरपोर्ट अथॉरिटी के इस कदम पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट QR908 को कतर के हमा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सिडनी के लिए शुक्रवार को 8.30 बजे रवाना होना था. तभी अधिकारियों को हवाई अड्डे के टॉयलेट में एक नवजात बच्चे का शव मिला. इसके बाद विमान में सवार हो चुकीं कई महिलाओं को नीचे उतारा गया और उनकी संघन मेडिकल जांच की गई.

2+2 वार्ता: अमेरिकी विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री आज पहुंचेंगे भारत, LAC पर होगी चर्चा

परेशान दिखीं महिलाएं
विमान में कुल 34 यात्री सवार थे, जिसमें से एक यात्री ने ‘गार्जियन ऑस्ट्रेलिया’ को बताया कि जब महिलाएं वापस लौटीं, तो वे बेहद परेशान नजर आ रही थीं. एक महिला ने तो फ्लाइट में पहुंचते ही रोना शुरू कर दिया. वह अधिकारियों पर आरोप लगा रही थी कि कपड़े उतरवाकर उनकी जांच की गई.

34 में से 13 महिलाएं
‘गार्जियन’ के मुताबिक, तीन घटे से ज्यादा तक जांच चली और उसके बाद ही विमान को रवाना किया गया. करीब 13 महिलाओं को जांच के लिए ले जाया गया था. लेडी डॉक्टर ने उनके सभी कपड़े उतरवाकर यह जानने का प्रयास किया कि कहीं उन्होंने हाल ही में किसी बच्चे को जन्म तो नहीं दिया था. 

जताई नाराजगी 
वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अपने यात्रियों के साथ किये गए इस बर्ताव की कड़ी निंदा की है. सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि महिलाओं के साथ जो कुछ भी हुआ पूरी तरह गलत था और इस संबंध में कतर एयरपोर्ट ऑथिरिटी के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई गई है. उधर कतर एयरवेज का कहना है कि किसी भी यात्री ने इस संबंध में कोई शिकायत नहीं की है, लेकिन मामले की जांच जारी है.

 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *