July 31, 2020

कोरोना के चलते मंत्रियों की सैलरी में 30 फीसदी की कटौती

सांसद और विधायकों से भी 30 प्रतिशत वेतन मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में देने की अपील

किल कोरोना अभियान पार्ट- 2 चलेगा 1 अगस्त से 14 अगस्त तक

मुख्यमंत्री की मंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग

भोपाल। मध्यप्रदेश में अब 1 अगस्त से 14 अगस्त तक किल कोरोना अभियान पार्ट-2 चलेगा। 14 अगस्त तक सरकार ने सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी है।


इसके साथ ही मंत्रियों के वेतन में 30 फीसदी कटौती कर मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में देने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने तीन महीने का अंशदान रिलीफ फंड में कर दिया है।

चिरायु अस्पताल में कोरोना का इलाज करा रहे मुख्यमंत्री ने आज दोपहर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मंत्रियों से बात की। इस दौरान शिवराज ने कहा कि 1 से 14 अगस्त तक मंत्री , विधायक, सांसद सार्वजनिक और राजनैतिक कार्यक्रम नहीं करेंगे। यदि कोई सभा पहले से तय है तो उसे वर्चुअल सभा करें।

मुख्यमंत्री की अपील पर सभी मंत्रियों ने कोरोना काल के दौरान 30 प्रतिशत सैलरी मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में देने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री ने सांसद , विधायक से भी 30 परसेंट सैलरी देने की अपील की।
प्रदेश के 22 जिलों में dmf (distt mining fund) है उसका 30 प्रतिशत कोरोना की जरूरत जैसे बेड, पीपीई किट, वेंटिलेटर, अस्पताल इत्यादि में खर्च की जाएगी । इसकी मोनिटरिंग जिले के प्रभारी मंत्री के द्वारा की जाएगी।

शिवराज बोले- मेरा स्वास्थ्य अब ठीक है….

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान बताया कि उनकी तबियत अब ठीक है। आप लोगो से जुड़ने के बाद काम मे तेज़ी आई है, प्रभार के जिलों का बटवारा भी जल्द हो जाएगा।
प्रदेश में कोविड के अलावा भी अन्य कार्य को गति मिली है। कोविड से हम तभी सफल हो सकते हैं जब गाइडलाइंस का पालन करें। हमें अर्थव्यवस्था को भी संभालना है यह महत्वपूर्ण है। हमे जनता से अनुशासन का पालन कराना है इसके लिए पहले मुख्यमंत्री, मंत्री सबको अनुशासित रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed