Saturday, April 13, 2024
HomeThe Worldखजुराहो में विदेशी सैलानी होली के रंग में रंगे-देशी गानों पर जमकर...

खजुराहो में विदेशी सैलानी होली के रंग में रंगे-देशी गानों पर जमकर थिरके विदेशी, स्टार रेटिंग होटलों में होली के खास इंतजाम।

विश्व पयर्टक स्थल खजुराहो मे होली धूमधाम से मनाई जा रही है, यहां विदेशी पर्यटक जमकर होली खेल रहे हैं, साथ ही वह होली से इतने प्रभावित नजर आए कि वे खुद को होली से सराबोर करने से रोक नहीं पाए। सामाजिक समरसता का प्रतीक कहे जाने वाले इस त्योहार का विदेशियों ने खूब आनंद उठाया हैं ! पर्यटकों ने भी स्थानीय नागरिकों से रंग-गुलाल लगवाया और उन्हें भी गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। खजुराहो के स्थानीय नागरिक भी पर्यटकों के साथ उत्साह से होली खेलने पहुंचे।

खजुराहो आए गाइडों ने बताया कि बुंदेलखंड की होली देखने और यहां की होली खेलने में पर्यटकों की खास रुचि रहती है। विदेशी पर्यटक खजुराहो में होली खेलना ज्यादा पसंद करते हैं। इसी कारण से खजुराहो में विदेशी शेलानी खूब होली उत्सव मना रहे हैं और यह होली 2-3 दिन लगातर जारी रहेगी खजुराहो में होली का त्योहार मनाने स्टार रेटिंग होटलों में खास इंतजाम- खजुराहो में रंगों के पर्व होली का आनंद लेने बड़ी संख्या में देशी-विदेशी पर्यटक आते हैं। यहां के स्टार रेटिंग तथा बजट क्लास होटलों में होली का त्योहार मनाने के खास इंतजाम किए जाते हैं। कई होटलों में फूलों की होली, रंग-गुलाल की होली के साथ लाइव म्यूजिक, बुन्देली राई नृत्य, डीजे, डांस, लजीज व्यंजन का इंतजाम किया गया है। खासतौर पर बुंदेलखंड की होली में राई नृत्य देखने और यहां की होली खेलने में पर्यटकों की खासी रुचि रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS