September 26, 2021

Sahdev Dirdo mere bachpan ka pyar viral video meet CM Bhupesh baghel to sing with pop singer Badshah

रायपुर. ‘जानेमन जाने जा तेरा बचपन का प्यार’, जैसा गाना गा कर बस्तर (Bastar) के बीहड़ से बादशाह के साथ गाना गाने वाले सहदेव दिरदो (sahdev dirdo viral video) ने मंगलवार देर शाम  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) से मुलाकात की. इस दौरान सहदेव ने मुख्यमंत्री को गाना भी सुनाया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शाबाशी देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की. मंगलवार की देर शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में सुकमा (Sukma) जिले के छिन्दगढ़ ब्लॉक के ग्राम पंचायत कुरमापार के नन्हें गायक सहदेव दिरदो ने मुलाकात की. उद्योग और वाणिज्य मंत्री कवासी लखमा सहदेव को अपने साथ लेकर आए थे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सहदेव दिरदो को अपनी अनोखी गायन शैली से देश के जाने-माने सिंगर सहित आम लोगों का ध्यान आकर्षित करने और छत्तीसगढ़ का नाम रौशन करने के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी.

गौरतलब है कि सहदेव दिरदो का गाया गाना-मेरे बचपन का प्यार भूल नहीं जाना रे, इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चित है. सहदेव के इस गाने को सुनकर बॉलीवुड के प्रसिद्ध सिंगर बादशाह ने सहदेव को दिल्ली आमंत्रित किया था, जहां उन्होंने इस गाने की प्रस्तुति दी थी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री कवासी लखमा के कहने पर सहदेव दिरदो ने अपने निराले अंदाज में गाना सुनाया. मुख्यमंत्री बघेल ने सहदेव के गायन शैली की तारीफ की और  उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी. बता दें कि अभावों के बीच सहदेव वर्तमान में कक्षा सातवीं में अपने गांव के स्कूल में ही अध्ययनरत है. सोशल मीडिया के जरिए वायरल हुए उसके गाने को लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

सरकार ने दिए निर्देश

स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह ने राज्य में स्कूल खोले जाने की तैयारियों और महत्वपूर्ण दिशा-निर्देशों की जानकारी सभी तक पहुंचाने के लिए आज आयोजित वेबिनार में सभी जिले, विकासखण्ड, संकुल, स्कूलों, पालकों और शाला प्रबंध समिति के सदस्यों को सम्बोधित किया. स्कूल शिक्षा सचिव ने कहा कि स्कूल प्रारंभ करने के पूर्व समुदाय में वातावरण का निर्माण करें. पालकों को अपने बच्चों के पढ़ने में ध्यान देने के लिए जागरूक करें. स्कूल खोलने के लिए आवेदन का सुझाव देते हुए बच्चों के नियमित शाला आने के लिए प्रेरित करने कहा. उन्होंने कहा कि कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए पूरी तरह से बच्चों को जागरूक किया जाए. सभी शिक्षक और स्टाफ कोविड टीका अवश्य लगवा लें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *