September 26, 2021

Tesla cars autopilot feature mistakes moon for yellow traffic light, video goes viral | VIDEO: जब टेस्ला की कार ने चांद को समझ लिया ट्रैफिक लाइट, बीच सड़क शुरू हो गया ‘ड्रामा’

नई दिल्ली: टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार (Tesla’s Electric Car) अपने फीचर्स के कारण दुनिया की सबसे महंगी कारों में शुमार होती है. इसमें ऑटो पायलट मोड है जो इसे दुनिया की अन्य महंगी और लक्जूरियस कारों से अलग बनाता है. ऑटो पायलट मोड (Autopilot Mode) का मतलब है कि ये सेल्फ डाइव कार है, इसे चलाने के लिए ड्राइवर की जरूरत नहीं है. हालांकि इस फीचर में कुछ गड़बड़ी सामने आई है जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

कार को हो गया कंफ्यूजन!

दरअसल, एक शख्स ने दावा किया है कि कार के ऑटो पायलट सिस्टम ने चांद को ट्रैफिक लाइट समझ लिया. शख्स ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. उसका का कहना है कि कार के ऑटो पायलट सिस्टम ने चांद को येलो ट्रैफिक लाइट समझ लिया और ड्राइवर को स्पीड धीमी करने के लिए चेताया. 

शख्स ने शेयर किया वीडियो

जॉर्डन नेल्सन नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया, ‘एलन मस्क, शायद आपकी टीम को चांद से कंफ्यूज होने वाले ऑटो पायलट सिस्टम को चेक करना चाहिए. कार ने चांद को येलो ट्रैफिक लाइट समझ लिया और स्पीड धीमी करना चाहता था.’ यूजर ने इस ट्वीट में टेस्ला को भी टैग किया है. 

वायरल हो रहा वीडियो

देखते ही देखते ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोग जमकर टेस्ला के मजे ले रहे हैं. खबर लिखे जाने तक वीडियो को साढ़े तीन हजार से रीट्वीट, करीब 14 हजार लाइक और 600 से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं. वीडियो को एक मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. कुछ यूजर ने कमेंट कर इसे कार में एल्गोरिदम से जुड़ी समस्या बताई तो एक यूजर ने अपनी कार में भी ऐसी ही दिक्कत के बारे में बताया. हालांकि कंपनी ने फिलहाल इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *