Sunday, May 19, 2024
HomeThe Worldsexting scam british lawmaker admits uk police starts investigate

sexting scam british lawmaker admits uk police starts investigate

Sexting Scam: ब्रिटेन में एक बड़ा ‘सेक्सटिंग’ कांड सामने आया है जिसमें कई वरिष्ठ सांसदों का निजी डेटा लीक हो गया है. आशंका है कि इस डेटा का इस्तेमाल उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए किया जा सकता है. मामला तब सामने आया जब कंजर्वेटिव पार्टी के एक वरिष्ठ सांसद ने स्वीकार किया कि उन्होंने एक अज्ञात व्यक्ति को अपने कुछ सहयोगियों के निजी फोन नंबर दे दिए थे. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की और उन्हें पता चला कि इस अज्ञात व्यक्ति ने कई सांसदों को अश्लील संदेश भेजे थे.

असल में पुलिस ने शुक्रवार को उन सभी सांसदों से संपर्क किया जिनके बारे में आशंका है कि वे इस कांड का शिकार हुए हो सकते हैं. उनसे आग्रह किया गया है कि वे पुलिस के पास जाकर शिकायत दर्ज कराएं. कंजर्वेटिव पार्टी के एक वरिष्ठ सांसद ने एक अज्ञात व्यक्ति को अपने कुछ सहयोगियों के निजी फोन नंबरों का खुलासा करने की बात स्वीकार की. 

अपनी अंतरंग तस्वीरें भेजी थीं…
इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संसद में लोक प्रशासन और संवैधानिक मामलों की समिति के अध्यक्ष विलियम रैग ने ‘द टाइम्स ऑफ लंदन’ अखबार को बताया कि उन्होंने समलैंगिक डेटिंग ऐप पर मिले एक व्यक्ति को फोन नंबर सौंपे थे जिसने अपनी अंतरंग तस्वीरें भेजी थीं. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे एक ऐप पर एक व्यक्ति से चैट करने का मौका मिला और हमने तस्वीरों का आदान-प्रदान किया. हम मिलने वाले थे, लेकिन फिर नहीं मिले. फिर वह लोगों के नंबर मांगने लगा. 

पुलिस के पास जाने का आग्रह
उन्होंने बताया कि उसने मुझे एक व्हाट्सऐप नंबर दिया, जो अब काम नहीं कर रहा. मैंने लोगों को दुःख पहुँचाया है. मैं डर गया हूं.” रैग ने कहा कि समलैंगिक डेटिंग ऐप ग्रिंडर पर मिले अज्ञात व्यक्ति को अपने सहकर्मियों के नंबर देने से वह “डरे हुए” हैं. फिलहाल ब्रिटेन के वित्त मंत्री गारेथ डेवीस ने प्रभावित लोगों से पुलिस के पास जाने का आग्रह किया. 

क्या होता है सेक्सटिंग?
‘सेक्सटिंग’ का मतलब यौन संदेश, तस्वीरें और वीडियो भेजने तथा प्राप्त करने से है. ‘सेक्सटिंग’ एक ऐसा शब्द है जिसका इस्तेमाल मोबाइल फोन या इंटरनेट के माध्यम से यौन सामग्री भेजने के लिए किया जाता है. यह एक गंभीर अपराध है और इसके कई नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं. यह एक प्रकार का साइबर हमला भी है जो विशिष्ट समूहों को लक्षित करता है. Agency Input


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS