Wednesday, June 19, 2024
HomeThe Worldslovakias prime minister robert fico deadly attack in handlova

slovakias prime minister robert fico deadly attack in handlova

Slovakias Prime Minister: स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको गोलीबारी में घायल हो गए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थानीय टेलीविजन स्टेशन ‘टीए3’ ने बताया कि यह घटना राजधानी से लगभग 150 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्व में हैंडलोवा शहर में हुई. इस सिलसिले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. बताया गया कि उनके ऊपर कई गोलियां बरसाई गईं हैं.

रॉबर्ट फिको का जीवन खतरे में

उनकी टीम की तरफ से यह बताया गया है कि कई गोली लगने से घायल हुए स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको का जीवन खतरे में है. उनकी फेसबुक प्रोफाइल पर दी गई जानकारी के अनुसार फिको को ‘‘कई गोली मारी गई है और उनका जीवन खतरे में है. इस समय उन्हें हेलीकॉप्टर द्वारा बैंस्का बायस्ट्रिका ले जाया गया है.

घटना हैंडलोवा शहर में हुई

प्रधानमंत्री फिको के जीवन के लिए अगले कुछ घंटे बहुत महत्वपूर्ण है. यह घटना हैंडलोवा शहर में हुई. फिको (59) को पेट में भी गोली लगी है. पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया और फिको को बैंस्का बायस्ट्रिका के एक अस्पताल में ले जाया गया. सिलसिले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है.  उधर स्लोवाकिया की ‘टीएएसआर’ समाचार एजेंसी की खबर के अनुसार संसद के उपाध्यक्ष लुबोस ब्लाहा ने स्लोवाकिया की संसद के एक सत्र के दौरान इस घटना की पुष्टि की है.

संसद को स्थगित कर दिया

संसद के उपाध्यक्ष लुबोस ब्लाहा ने अगली सूचना तक संसद को स्थगित कर दिया. राष्ट्रपति जुजाना कैपुतोवा ने प्रधानमंत्री पर हमले की निंदा की. उन्होंने कहा कि मैं स्तब्ध हूं, मैं रॉबर्ट फिको को इस नाजुक क्षण में ताकत देने और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं. वहीं प्रोग्रेसिव स्लोवाकिया नेता मिशल सिमेका ने कहा कि हम रॉबर्ट फिको पर गोलीबारी की कड़ी निंदा करते हैं.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS