Thursday, April 25, 2024
HomestatesUttar Pradeshयूपी: PFI के 5 सदस्य गिरफ्तार, CAA हिंसा में शामिल होने का...

यूपी: PFI के 5 सदस्य गिरफ्तार, CAA हिंसा में शामिल होने का है आरोप – Pfi members arrested from mujaffarnagar and meerut for their involvement in violence in anti caa protest

  • पुलिस के आलाधिकारी पूछताछ में जुटे
  • मुजफ्फरनगर में 4, मेरठ से 1 गिरफ्तारी

यूपी के मुजफ्फरनगर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. इन पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ भड़की हिंसा में शामिल होने का आरोप है. पुलिस के आलाधिकारी और खुफिया विभाग पूछताछ में जुटा है. नगर कोतवाली पुलिस ने इन चारों की गिरफ्तारी की है. इसी मामले में मेरठ में भी एक गिरफ्तारी की गई है.

बता दें, देशभर में सीएए के विरोध में हिंसा भड़काने के मामले में हाल ही में पीएफआई का नाम प्रकाश में आया था. विरोध प्रदर्शन के नाम पर पीएफआई द्वारा भीड़ को भड़काने और हिंसा फैलाने के लिए हापुड़ समेत कई जनपदों में मोटी रकम बैंक में जमा कराई गई थी. रविवार को उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में सिटी कोतवाली पुलिस ने पीएफआई के एक सदस्य को पुरानी चुंगी से गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी के बैंक खातों को खंगालने के साथ अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है. आरोपी उपद्रव मचाने में भी शामिल था.

ये भी पढ़ें: आरोपों को PFI ने किया खारिज, BJP बोली- ये Pakistan Front of India

सीएए के विरोध में पिछले महीने 20 दिसंबर को हजारों की संख्या में सड़कों पर उतरे उपद्रवियों ने जमकर बवाल मचाया था. सूत्रों के मुताबिक, ईडी की जांच में सामने आया था कि हिंसा फैलाने में पीएफआई का भी हाथ है. ईडी की जांच रिपोर्ट में पीएफआई द्वारा भीड़ को भड़काने और हिंसा फैलाने के लिए जनपद हापुड़ समेत प्रदेश के कई अन्य जनपदों में भी मोटी रकम इकट्ठा कराए जाने का मामला प्रकाश में आया था.

पीएफआई के देश भर में खुले कुल 73 बैंक खातों में 120 करोड़ रुपये की धनराशि जमा किया जाना बताया जा रहा है. रविवार को पुलिस ने उपद्रव में शामिल और पीएफआई के सक्रिय सदस्य थाना गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के गांव अठसैनी निवासी नदीम को बुलंदशहर रोड स्थित पुरानी चुंगी से गिरफ्तार किया. वहीं पुलिस का कहना है कि आरोपी के उपद्रव में शामिल होने के साक्ष्य मिले हैं.

ये भी पढ़ें: शाहीन बाग आ रहीं मुनव्वर राना की बेटियां, CAA के विरोध में बुलंद करेंगी आवाज

साल 2012 से आरोपी पीएफआई का सक्रिय सदस्य है. इस संगठन के कुछ अन्य सदस्यों के नाम प्रकाश में आए हैं, जिनकी तलाश के लिए पुलिस टीमों का गठन किया है. गिरफ्तार आरोपी के बैंक खातों की जांच कराई जा रही है. जिले से पीएफआई द्वारा की गई फडिंग के मामले में आरोपी की अहम भूमिका प्रकाश में आ रही है. अभी पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

(इनपुट-देवेंद्र कुमार शर्मा/संदीप सैनी)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS