Monday, February 26, 2024
HomeThe WorldHeavy firing in market located on the outskirts of the Russian-occupied Donetsk...

Heavy firing in market located on the outskirts of the Russian-occupied Donetsk city 25 people died 20 have been injured

Donetsk : रूस के दोनेत्स्क शहर से दिल-दहलाने वाली खबर सामने आ रही है. रूस के कब्जे वाले दोनेत्स्क शहर के बाहरी इलाके में स्थित बाजार में रविवार (21 जनवरी) को भारी गोलीबारी हुई. बताया जा रहा है, इसमें 25 लोगों की मौत हो गई. जबकी 20 घायल हो गए है. अधिकारियों ने बताया कि हमला सुबह दोनेत्स्क शहर के उपनगर तेकस्तिलशचिक में किया गया है. बता दें, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

 

यूक्रेनी सेना की तरफ से गोलाबारी 

दोनेत्स्क में रूस द्वारा नियुक्त शीर्ष अधिकारी डेनिस पुशिलिन ने बताया कि हमले में दो बच्चों समेत 20 लोग घायल भी हुए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि गोलाबारी यूक्रेनी सेना की तरफ से की गई है.  यूक्रेन ने घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

 

पुशिलिन ने बताया कि आपातकालीन सेवा के कर्मचारी घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं. वहीं, स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि रविवार को रूस के उस्त-लुगा बंदरगाह पर एक रासायनिक परिवहन टर्मिनल में दो विस्फोटों के बाद आग लग गई. साथ ही बताया जा रहा है, कि बंदरगाह पर यूक्रेनी ड्रोन द्वारा हमला किया गया था, जिससे एक गैस टैंक में विस्फोट हो गया और आग फैल गई.

 

रूस स्थित किंगिसेप क्षेत्र में बंदरगाह के प्रमुख यूरी जापलात्स्की ने एक बयान में कहा कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन जिले को ‘हाई अलर्ट’ पर रखा गया है.

 

अधिकारियों ने कहा कि हमला शहर के दक्षिण-पश्चिमी उपनगर पर हुआ, जो पूर्वी मोर्चे से 15 किलोमीटर (नौ मील) से भी कम दूरी पर है. स्थानीय निवासी तातियाना ने कहा कि उसने ऊपर से आने वाले प्रक्षेप्य की आवाज सुनी और अपने बाजार स्टाल के नीचे छिप गई. 

 

भीड़भाड़ वाले बाजार पर हमला

तातियाना नाम के एक निवासी ने बताया, कि यहां सिर्फ एक बाजार है. उन्होंने कहा, कि यह हाल के दिनों में सबसे जोरदार हमलों में से एक है. साथ ही कहा की 2014 से रूस और उसकी प्रॉक्सी सेनाओं के कब्जे वाले दोनेत्स्क को बार-बार निशाना बनाया गया है. 

 

 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS