October 28, 2021

Lohara Violence 4 hours relaxation in curfew No effect in village tension in city markets open from 10 am to 2 pm kawardha me vivad cgnt

कवर्धा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) जिले में दो गुटों में हुई हिंसा का असर 6 दिन बाद असर अब पहले के मुताबिक कम होता नजर आ रहा है. हिंसा (Violence) के बाद लगे कर्फ्यू का गांव में ज्यादा असर नहीं है. जिले के पंडरिया स्थित ग्रामीण इलाकों में कुछ लोगों ने बंद का विरोध भी किया. हालांकि शहरी इलाकों में तनाव अब भी बरकरार है. प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए कर्फ्यू (Curfew) में चार घंटे की छूट दी है. आवश्यक सामग्रियों की खरीदी के लिए सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दे दी गई है. शनिवार से प्रशासन द्वारा तय समय में बाजार खोले जा सकेंगे.

कवर्धा हिंसा के दौरान उत्तर प्रदेश में मौजूद रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) छत्तीसगढ़ लौटने के बाद एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. भूपेश ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि “उपद्रव के पीछे जो कोई भी हो, उसे बख्शा नहीं जाए. ऐसे लोगों के नाम भी मीडिया के जरिए सबके सामने लेकर आएं, जिससे लोग जान सकें.” बता दें कि पुलिस ने स्थानीय बीजेपी सांसद संतोष पांडेय, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के खिलाफ भी विवाद मामले में केस दर्ज किया है. इनके अलावा करीब हिंसा के मामले में अब तक 70 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

ये भी पढ़ें: कवर्धा में विवाद: कबीरधाम समेत राजनांदगांव और बेमेतरा में भी इंटरनेट सेवा बंद, 59 गिरफ्तार, कर्फ्यू जारी

सीएम ने ली हाई लेवल मीटिंग
बता दें कि सीएम बघेल ने कवर्धा विवाद मामले में बीते शुक्रवार को हाईलेवल मीटिंग ली. इसमें कवर्धा कलेक्टर और एसपी के साथ ही प्रभारी मंत्री भी शामिल हुए. बैठक में सीएम ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए. भूपेश ने कहा कि ‘छत्तीसगढ़ शांति प्रिय प्रदेश है, जो कोई भी इस घटना का जिम्मेदार हो उसे उजागर करें.’ शुक्रवार को ही कवर्धा में विभिन्न धर्म व समाज के लोगों ने शुक्रवार को शांति मार्च निकाला. शनिवार सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक कर्फ्यू में ढील देने की घोषणा जिला प्रशासन ने की है. इस दौरान बाजार और सभी दुकानें खुल सकेंगी. जबकि हॉकर,दूध विक्रेता, होम डिलीवरी सर्विसेस को सुबह 7 बजे से 10 बजे तक के लिए छूट दी गई है. इसके लिए जगह-जगह मुनादी कराई गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *