June 30, 2020

Narendra Modi mention Bulgarin Prime minister Boiko Borissov reference in Speech|PM मोदी ने अपने भाषण में जुर्माना देने वाले जिस प्रधानमंत्री का किया जिक्र, उनका जानें किस्‍सा

नई दिल्‍ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्‍ट्र के नाम संबोधन में कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में अनलॉक लागू होने के बाद से लापरवाही देखने को मिल रही है. कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सतर्कता जरूरी है.  इस संबंध में जो दिशा-निर्देश सरकार की तरफ से जारी किए गए हैं, उनका पालन किया जाना जरूरी है. गांव के प्रधान से लेकर प्रधानमंत्री तक सभी को उन नियमों का पालन करना जरूरी है क्‍योंकि कोई भी नियमों से ऊपर नहीं है. इस सिलसिले में उन्‍होंने बुल्‍गारिया के प्रधानमंत्री बोइको बोरिसोव का इशारों में जिक्र किया. दरअसल बुल्‍गारिया में बोइको बोरिसोव की सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नियमों को सख्‍त किया है. ऐसे ही नियम का उल्‍लंघन करने पर खुद बोइको बोरिसोव पर जुर्माना लगा दिया गया. 

दरअसल बोइको बोरिसोव हाल में एक चर्च में गए थे. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन के नियम सख्‍त किए गए हैं. इसके तहत पब्लिस स्‍पेस में मास्‍क पहनना जरूरी है. बोरिसोव ने इस नियम का उल्‍लंघन किया और अपने स्‍टाफ और कुछ पत्रकारों के साथ चर्च पहुंच गए. लिहाजा उन पर 150 यूरो यानी करीब 13 हजार रुपये का Fine लगा दिया गया.

वहां के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कोरोना महामारी के कारण लागू किए गए नियमों के मुताबिक इस तरह के पब्लिक स्‍पेस में मास्‍क पहनना अनिवार्य है. पीएम बोरिसोव ने इसका उल्‍लंघन किया है. लिहाजा उन पर Fine लगाया जाएगा. 

Video भी देखें…




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *