Tuesday, April 30, 2024
HomestatesUttar Pradeshगहलोत के मंत्री बोले- लिस्ट में राजस्थान की बसें नहीं, झूठ बोल...

गहलोत के मंत्री बोले- लिस्ट में राजस्थान की बसें नहीं, झूठ बोल रहे यूपी के डिप्टी सीएम – Rajasthan transport minister pratap singh up deputy chief minister congress buses list stranded migrant

  • राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का आरोप
  • कहा- योगी सरकार कोशिश में है कि बसें श्रमिकों के काम न आएं

उत्तर प्रदेश की बस पॉलिटिक्स पर राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का बयान आया है. खाचरियावास ने कहा कि जो बसों की सूची उत्तर प्रदेश सरकार को दी गई है, उसमें एक भी राजस्थान सरकार की बस नहीं है. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा झूठ बोल रहे हैं कि कांग्रेस ने राजस्थान सरकार की बसें भेजी हैं.

उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने पूरी कोशिश की है कि जो बसें हमने भेजी है वो बसें श्रमिकों के काम न आ सके, क्योंकि इस सरकार में संवेदना बची ही नहीं है. अगर योगी सरकार बसों का इस्तेमाल कर लेती तो अब तक करीब 92 हजार लोग घर पहुंच सकते थे.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एक आदेश जारी करती है जिसमें कहा जाता है की 30 जून तक पूरे देश में किसी भी यात्री वाहन के परमिट, फिटनेस प्रमाण पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, जो खत्म हो गए हैं उन सभी को 30 जून तक मान्य माना जाएगा. वहीं, यूपी सरकार हमसे बसों के दस्तावेज मांग रही है.

कांग्रेस की बसों की सूची में फ्रॉड था, मुश्किल वक्त में राजनीतिक स्टंट किया गया: दिनेश शर्मा

बता दें कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बस विवाद मामले में कांग्रेस पर राजनीतिक स्टंट करने का आरोप लगाया था. दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ प्रदेश ऐसे थे, जिन्होंने प्रवासी श्रमिकों की चिंता नहीं की. उनको सैलरी, खाना नहीं मिला. ऐसे में घबराकर कई जगहों पर मजदूरों को अपने घरों की याद आई तो उन्होंने पलायन किया. वे अपने घर जाने के लिए मजबूर हुए.

दिनेश शर्मा ने कहा कि एक ओर महाराष्ट्र में लाखों लोग सड़क पर हैं. पंजाब में लोग तड़प रहे हैं. राजस्थान में पैदल चलने वाले लोगों को खाना नहीं मिल रहा है. इन सारी स्थितियों के बावजूद कुछ लोग सीधे ये कहें कि हम बस लेकर आए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS