Tuesday, April 30, 2024
HomestatesUttar Pradeshदेश में अब तक हुए 14 लाख कोरोना टेस्ट, रोजाना हो रही...

देश में अब तक हुए 14 लाख कोरोना टेस्ट, रोजाना हो रही 70 हजार लोगों की जांच – Testing for corona virus in india crosses the million mark covid 19 update

  • देश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के केस
  • कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 37,770 के पार

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने अब तक 14 लाख लोगों के कोरोना टेस्ट पूरा किए हैं. ये आकंड़े 30 जनवरी से अब तक के हैं. केरल 30 जनवरी को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला केस सामने आया था.

आईसीएमआर के मुताबिक हर दिन 70,000 टेस्ट किए जा रहे हैं. कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं, देश में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. लॉकडाउन के बावजूद संक्रमण के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं.

देश में कोरोना वायरस संकट थम नहीं रहा है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस के देश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 26,535 हो गई है. कोविड-19 के संक्रमण से अब तक कुल 10,017 लोग लोग ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

1223 लोगों की कोरोना से मौत

अब तक 1,223 लोगों की संक्रमण की चपेट में आकर मौत भी हो चुकी है. देश में 1 व्यक्ति माइग्रेटेड है, वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण में आ चुके लोगों की संख्या 37,776 तक पहुंच गई है. संक्रमित लोगों में से 111 विदेशी भी शामिल हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

केंद्र सरकार ने संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले राज्य और केंद्र दोनों सरकारों की चिंता बढ़ाने वाले हैं.

इन राज्यों में हुई हैं सबसे ज्यादा मौतें

महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस संकट से कुल 521 लोगों की मौत हो चुकी है. गुजरात में 236, मध्य प्रदेश में 145, राजस्थान में 62, दिल्ली में 61, यूपी में 43 और पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में 33-33 मौतें हो चुकी हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस महामारी में तब्दील हो चुकी है. बीते 24 घंटे में राज्य में कोविड-19 के 790 नए केस सामने आए हैं. कोरोना वायरस संक्रमण से जूझते हुए 24 घंटे में 36 लोगों की मौत हो गई है. महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे मामलों ने केंद्र और राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. अब तक 521 लोगों की मौत राज्य में हो चुकी है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS